Akshaya Tritiya: ऑनलाइन ऑर्डर कर घर बैठें खरीदें Gold, कंपनियां दे रही हैं खास ऑफर

नई दिल्ली: देश-दुनिया में 14 मई को अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) मनाई जाएगी. शादी के लिए सबसे शुभ दिन माने जाने वाले इस त्योहार पर गोल्ड की जबरदस्त बिक्री होती थी लेकिन पिछले साल की तरह इस बार भी कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से गोल्ड शोरूमों के शटर बंद हैं.

कई शहरों में लगा है लॉकडाउन

इस बार देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तांडव मचा रखा है. देश में अब तक हजारों लोगों की कोरोना (Coronavirus) से मौत हो चुकी है. हालात संभालने के लिए सरकारों ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा रखा है. वहीं माहौल सही न देखते हुए कई लोगों ने अपनी शादी आगे के लिए टाल दी हैं. इसका असर सोना-चांदी की बिक्री पर पड़ा है.

ऑनलाइन ज्वेलरी बेच रही हैं कंपनियां

इस बदले माहौल में बड़ी ज्वेलरी कंपनियां बीच का रास्ता निकालते हुए अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर ऑनलाइन जेवरात बेच रही हैं. वे ऑनलाइन मिलने वाले ऑर्डर पर खास छूट भी ऑफर कर रही हैं. अगर आप भी इन ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. 

अगर बात कल्याण ज्वेलर्स की करें तो वह 15 हजार रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी का ऑनलाइन ऑर्डर देने पर 5 फीसदी की छूट दे रही है. वहीं टाटा ग्रुप का तनिष्टक ब्रांड गोल्ड (Gold) और डायमंड (Diamond) ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है. इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट www.tanishq.co.in पर जा सकते हैं.

दिल्ली-मुंबई में घटे गोल्ड के रेट

दिल्ली (Delhi) में इस वक्त 10 ग्राम 22 कैरेट सोने (Gold) की कीमत 46,110 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 50,110 रुपये चल रही है. है. वहीं चांदी 71,500 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रही है. मुंबई (Mumbai) में 22 कैरेट सोना 44,920 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 45,920 रुपये बनी हुई है. 

MCX की बात करें तो उस पर मंगलवार को सोना (Gold) 47,640 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 71,882 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुए थे. इससे पहले पिछले साल अक्षय तृतीया पर 10 ग्राम सोने का भाव 46,820 रुपये था. जबकि साल 2019 में 10 ग्राम सोने का भाव 31,726 रुपये था.

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: