मोहम्मद आमिर की ये बात विराट, रोहित के फैन्स को बिल्कुल पसंद नहीं आएगी!

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इन दिनों लगातार अपने किसी न किसी बयान के कारण चर्चा में बने हुए हैं. हाल में उनका रोहित शर्मा पर दिया एक बयान वायरल हुआ था. और अब आमिर ने बताया है कि अपने करिअर में उन्हें जिस बल्लेबाज़ को गेंदबाज़ी करना सबसे मुश्किल लगता था. ये नाम न तो विराट कोहली का है, न रोहित शर्मा का. ये नाम है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ कप्तान स्टीव स्मिथ का.

मुमकिन है कि आमिर के इस बयान से भारत के क्रिकेट फैंस थोड़े ख़फ़ा हो जाएं. एक यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए मोहम्मद आमिर ने और भी बहुत सारी चीज़ों पर बात की. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की तुलना में रोहित शर्मा को गेंदबाज़ी करना ज़्यादा आसान है.

स्टीव स्मिथ पर क्या बोले आमिर?

मोहम्मद आमिर ने कहा,

”इस सदी में स्टीव स्मिथ ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जिन्हें गेंदबाज़ी करना आसान नहीं है. इसके पीछे की वजह उनकी अलग तकनीक है. उनका जो बैटिंग स्टांस है, वो बाकी सबसे अलग है, जिसकी वजह से उन्हें गेंदबाज़ी करने में दिक्कतें आती हैं. ऑफ स्टम्प के बाहर जाती गेंदों को छोड़ने में भी वो माहिर हैं. साथ ही पैड्स पर वो काफी मजबूती से बैटिंग करते हैं.”

Virat Bat

विराट कोहली.

विराट को बताया ‘किंग’

29 साल के आमिर ने विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि विराट ने खुद को हर फॉर्मेट में साबित किया है. आमिर ने कहा –

”विराट ने खुद को हर फॉर्मेट में साबित किया है, इसीलिए तो उन्हें किंग कोहली कहा जाता है. उन्हें दबाव वाली स्थिति में बैटिंग करने में मज़ा आता है और मुझे उन्हें गेंदबाज़ी करने में.”

रोहित और विराट की तुलना करते हुए आमिर ने कहा कि –

”मुझे कभी भी इन दोनों को गेंदबाज़ी करने में दिक्कत नहीं हुई. बल्कि रोहित को गेंदबाज़ी करना तो आसान रहा है. मैं सोचता हूं कि मैं उन्हें दोनों तरह के वेरिएशंस के साथ आउट कर सकता हूं. खासकर पारी की शुरुआत में वो लेफ्ट आर्म पेसर की अंदर आती गेंदों और बाहर जाती गेंदों पर फंसते हैं.”

आमिर ने आगे कहा,

”रोहित के मुकाबले विराट को गेंदबाज़ी करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि वो प्रेशर वाली सिचुएशन को बेहतरीन तरीके से हैंडल करते हैं. खासकर प्रेशर मैचों में तो वो कमाल का क्रिकेट खेलते हैं.”

मोहम्मद आमिर ने दिसंबर 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट में 119 विकेट, 61 वनडे में 81 विकेट और 50 T20 में 59 विकेट चटकाए हैं. मोहम्मद आमिर ही वो गेंदबाज थे, जिन्होंने ICC चैंपियन ट्रॉफी-2017 के फाइनल में भारत के ख़िलाफ विराट, रोहित और शिखर धवन के विकेट लिए थे. नतीज़तन टीम इंडिया फाइनल में पाकिस्तान के हाथों हार गई थी.

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: