अजीबोगरीब आदेश, 5वीं तक के स्कूलों में भी बच्चों को दिए जाएंगे फ्री कंडोम

शिकागो: अमेरिका (America) के शिकागो (Chicago) में स्कूलों के लिए ऐसा आदेश जारी हुआ जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. नई पॉलिसी के मुताबिक पांचवीं कक्षा या उससे ऊपर के बच्चों के लिए अब स्कूलों को कंडोम (Condom) की व्यवस्था करनी होगी.

10 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए भी कंडोम

दरअसल शिकागो पब्लिक स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने नई पॉलिसी बनाई है. इस पॉलिसी के तहत स्कूलों को पांचवीं क्लास और उससे ऊपर के बच्चों के लिए कंडोम (Condom) का इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं. यानी इस नई पॉलिसी के तहत स्कूल 10 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए कंडोम की व्यवस्था करेंगे. इसके पीछे दलील दी जा रही है कि इससे बच्चों को यौन संक्रमण, एचआईवी इन्फेक्शन और अनचाही प्रेग्नेंसी से बचने में मदद मिलेगी. 

विरोध में उतरे लोग

फिलहाल कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते शिकागो के स्कूल बंद हैं जो अगले महीने खुलेंगे. स्कूल खुलने के साथ ही नई पॉलिसी लागू हो जाएगी. नए नियमों की घोषणा होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा देखने को मिल रही है. लोग इस पॉलिसी पर सवाल उठा रहे हैं. बच्चों के माता-पिता और लोग इसे शर्मनाक और बीमार मानसिकता बता रहे हैं.

दिसंबर 2020 में ही लागू होनी थी पॉलिसी

fox news की रिपोर्ट के अनुसार नई पॉलिसी दिसंबर 2020 में ही लागू होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद होने के चलते इसे लागू नहीं किया जा सका. शिकागो पब्लिक स्कूल (CPS) ने कहा कि छात्रों के बीच 'एचआईवी संक्रमण और अनचाही गर्भावस्था सहित यौन संचारित रोगों के प्रसार को कम करने के लिए जारी प्रयास के तहत  शिकागो के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंडोम फ्री में उपलब्ध कराए जाएंगे. 

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: