जंगल में 75 सालों से लगा है कारों का जाम,बन रहा उनका कब्रगाह

Weird News: Belgium के जंगल में 75 सालों से लगा है कारों का जाम, World War 2 से बन रहा उनका कब्रगाह

द्वितीय विश्व युद्ध (World War 2) को खत्म हुए इतने साल गुजर चुके हैं लेकिन उसकी यादें अब भी लोगों को हॉन्ट करती हैं. साउथ बेल्जियम (South Belgium) के एक जंगल (Chatillon Car Graveyard) में पिछले 75 सालों से कारों का भीषण ट्रैफिक जाम (Traffic) लगा हुआ है. पढ़िए अजब-गजब खबर (Weird News).

नई दिल्ली: कुछ समय भी ट्रैफिक जाम (Traffic) में गुजारना पड़ जाए तो काफी कोफ्त महसूस होने लगती है. लेकिन साउथ बेल्जियम (South Belgium Car Graveyard) के एक घने जंगल में पिछले 75 सालों से भीषण जाम लगा हुआ है. यह पढ़कर आप थोड़ा चौंक जरूर गए होंगे लेकिन यह बात एकदम सच है. अजब-गजब खबरों (Weird News) की मानें तो यहां वर्ल्ड वॉर 2 (World War 2) के समय से ही कारों का कब्रगाह (Car Graveyard) बना हुआ है.

सालों से लगा है कारों का जाम

साउथ बेल्जियम (South Belgium) में Chatillon Car Graveyard में पिछले 75 सालों से कारें खड़ी हुई हैं. इन कारों को वहां खड़े हुए इतना ज्यादा समय बीत चुका है कि अब उन कारों में से ही टहनियां तक उगने लगी हैं. जंगल काफी घना है और कारों पर से भी पेड़-पौधे उगने लगे हैं, जिसकी वजह से वे कई बार नजर तक नहीं आती हैं.

हॉन्टेड जगह से कम नहीं है ये जंगल

जब से लोगों को जंगल में कारों के कब्रगाह (Car Graveyard) होने की बात पता चली है, तब से वे वहां जाने से घबराने लगे हैं. इस जगह को हॉन्टेड (Haunted Place) यानी भूतिया माना जाने लगा है. इन कारों के वहां होने की वजह के बारे में पता नहीं चल सका है. इसलिए लोगों का डरना वाजिब है. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह जगह कार डंपिंग ग्राउंड (Car Dumping Ground) है.

VIDEO

 

 

अमेरिकी सेनाओं की प्रचलित कहानी

इन कारों के बारे में एक कहानी यह भी प्रचलित है कि द्वितीय विश्व युद्ध (World War 2) के समय अमेरिकी सैनिकों (America) ने ये कारें यहां छिपाकर रखी थीं. जीतने के बाद वे इन्हीं कारों में सवार होकर अपने देश लौटना चाहते थे और तब से ये कारें जस की तस वहां खड़ी हुई हैं.

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: