नई धानमंडी में मुनि सुधासागरजी के सानिध्य में संतशाला का हुआ लोकार्पण

कोटा 16 जुलाई। नई धानमंडी में श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर के सामने नवनिर्मित सुधासागर संत शाला का लोकार्पण आज परम पूज्य मुनि पुंगव 108 सुधासागर महाराज और मुनि संबुद्ध सागर महाराज के पावन सानिध्य में पुण्यार्जक श्रेष्ठीजनों की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

 इस संतशाला के लिए स्वर्गीय भागचंद,सोहनबाई, अशोक सुरलाया की स्मृति में बालचंद, त्रिलोक, सुनील, अनिल, तरुण, कलश सुरलाया परिवार ने भूखंड दान किया था और सन 2015 में सुधासागर महाराज के पावन सानिध्य में ही भूमि पूजन हुआ था।

 3 मंजिला इस भव्य भवन में सुभाष चंद्र राजकुमार पाटनी (हाल), सर्वश्री पूरणमल पारस कुमार हरसोरा, ज्ञानचंद संजय कुमार परवाल,उन्नत कुमार अमित गोयल, भागचंद राकेश गोयल, पवन कुमार कमल कासलीवाल, हेमंत कुमार पारस मित्तल कमरों के पुण्यार्जक हैं। अंकुर-अंकेश गोधा, महावीर निखिल जिंदल, पीयूष कुमार बज ने भवन को सुसज्जित करने में सहयोग प्रदान किया।

 सुनील सुरलाया ने बताया कि संत शाला का संपूर्ण निर्माण कार्य नई धानमंडी निवासी जैन से श्रेष्ठियों के सहयोग से ही संपन्न हुआ है।

*सानिध्य के लिये लालायित*

 इससे पूर्व मुनि सुधासागर महाराज क्षुल्लक गंभीर सागर  महाराज के साथ प्रातः 5:30 बजे नसियांजी से विहार कर तलवंडी पहुंचे, यहां राजेश सेठिया आनंद डायग्नोस्टिक के नवीन परिसर निर्माण हेतु भूमि पूजन मुनिश्री के पावन सानिध्य में हुआ।यहां से एक आई हॉस्पिटल में कुछ मिनट रुककर तलवंडी जैन मंदिर पधारे, जहां भगवान नेमिनाथ के मोक्ष कल्याणक की पूजा के बाद विज्ञाननगर जैन मंदिर पधारे। यहां से नई धानमंडी, छावनी के जैन मंदिरों के दर्शन करते हुए दादाबाड़ी नसियाजी लौटे।

निर्यापक मुनि सुधासागर महाराज ससंघ कोटा के अल्प प्रवास पर हैं,उनका चांदखेड़ी के लिए वाया राणपुर विहार से पहले कोटा के दिगंबर जैन समाज की सभी संस्थाएं अपने क्षेत्र/ मंदिर पर मुनिश्री का सानिध्य पाने के लिए लालायित हैं और नसियाजी में दिनभर इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए श्रीफल भेंट करने वालों का तांता लगा रहता है लेकिन किसी को भी यह गारंटी नहीं रहती कि मुनिश्री के कदम किस ओर बढ़ेंगे।

--

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: