बुमराह-मलिंगा जैसी घातक यॉर्कर फेंकता था ये बॉलर, एक झटके में हुआ टीम से बाहर

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम अगले महीने से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में कई खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका दिया गया. लेकिन एक घातक बॉलर ऐसा है जिसको लगातार टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है. इस गेंदबाज के पास जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की तरह खतरनाक यॉर्कर फेंकने की कला है. 

बुमराह-मलिंगा जैसा यार्कर किंग

दरअसल हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के ही घातक गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) के बारे में. नटराजन को ना तो न्यूजीलैंड, ना ही साउथ अफ्रीका और ना ही अब वेस्टइंडीज सीरीज में मौका दिया गया है. नटराजन बुमराह के बाद भारत के ऐसे दूसरे गेंदबाज हैं जिनको यॉर्कर किंग माना जाता है. लेकिन ये गेंदबाद अपनी चोट और फिटनेस के मारे इतना परेशान है कि टीम इंडिया तो क्या अब उन्हें आईपीएल टीम में भी खेलने का मौका नहीं मिलता. बता दें कि नटराजन को उनकी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने भी मेगा ऑक्शन से पहले ड्रॉप कर दिया था.     

टी 20 वर्ल्ड कप से भी कटा था पत्ता

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो 'यॉर्कर किंग' के नाम से मशहूर टी नटराजन (T Natarajan) को न तो 15 सदस्यीय स्क्वाड और न ही स्टैंडबाय प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया गया. एकदम से पूरी दुनिया में मशहूर होने वाले नटराजन को अब शायद कोई याद भी नहीं करता. इस गेंदबाज के पास डेथ ओवर्स में लगातार यॉर्कर फेंकने की कलाह है. लेकिन टीम इंडिया तो दूर अब उनका नाम घरेलू क्रिकेट में भी सुनने को नहीं मिलता.

सीनियर्स पर बीसीसीआई को भरोसा

टी-20 इंटरनेशनल फॉमेट की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने 50 मैचों में 59 विकेट, मोहम्मद शमी ने 12  मैचों में 12 विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने महज 21 मैचों में 63 विकेट हासिल किए हैं, इन सीनियर्स की मौजूदगी के कारण टी नटराजन को टी-20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दिया गया. हालांकि भुवी को अब टीम से ड्रॉप कर दिया गया लेकिन उनकी जगह सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को मौका देना ठीक समझा.  

नटराजन का अब तक का करियर

टी नटराजन (T Natarajan) के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस मेगा टी-20 लीग के 24 मैचों में 34.40 की औसत और 8.23 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट हासिल किए हैं, उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 2/24 रहा. नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा थे, लेकिन अब उन्हें इस टीम ने ड्रॉप कर दिया है. वो साल 2017 में पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं. टी नटराजन ने अब तक महज 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17.42 की औसत और 7.62 की इकॉनमी रेट से कुल 7 विकेट हासिल किए हैं. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 3/30 रहा जो उन्होंने 4 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में हासिल किया था.

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: