कराची यूनिवर्सिटी में खुद को महिला सुसाइड बॉम्बर ने उड़ाया ,३ चीनी नागरिक की मौत :विदेश

महिला सुसाइड बॉम्बर के पति का पत्नी को संदेश,कहा तुम पर गर्व है 

अफगान पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने ट्विटर पर लिखा कि महिला आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच के पति आवासन बशीर बलूच ने एक अज्ञात स्थान से ट्वीट कर कहा है कि उसने जो किया उस पर उसे गर्व है.

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी (Karachi University Blast) में मंगलवार को बड़ा धमाका हुआ था. विश्वविद्यालय में खुद को उड़ा लेने वाली महिला के पति ने कहा है कि उसके निस्वार्थ कार्य ने उसे अवाक कर दिया है लेकिन उसने जो किया उस पर उसे गर्व है. बताते चलें कि कराची यूनिवर्सिटी में चीनी भाषा शिक्षण केंद्र कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास मंगलवार को हुए विस्फोट में 3 चीनी नागरिक समेत चार लोगों की मौत हो गयी थी.

ग्वाख ने बलूच के पति द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है. ट्वीट में कहा गया है, "शरी जान, आपके निस्वार्थ कार्य ने मुझे अवाक कर दिया है लेकिन मैं भी आज गर्व से मुस्करा रहा हूं. महरोच और मीर हसन बहुत गर्वित इंसान बन जाएंगे, आपकी महानता को याद कर. आप हमेशा हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने रहेंगे.

पहली महिला आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाली बलूच के बारे में बात करते हुए, अफगान पत्रकार ग्वाख ने बताया कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) कि तरफ से कहा गया है कि 30 वर्षीय महिला दो साल पहले समूह में शामिल हुई थी और खुद को उन्होंने स्वेच्छा से फिदायीन हमला के लिए तैयार किया.

इससे पहले, ग्वाख ने बुर्का पहने एक महिला को सीसीटीवी फुटेज साझा किया था, जो वैन के सड़क से गुजरते समय खुद को उड़ा रही थी। बताते चलें कि पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने कराची में एक विश्वविद्यालय के परिसर में हुए विस्फोट की निंदा की है. इधर मंगलवार को हुए विस्फोट के बाद बुधवार को कराची यूनिवर्सिटी को बंद रखा गया है

अफगान पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने ट्विटर पर लिखा कि महिला आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच के पति आवासन बशीर बलूच ने एक अज्ञात स्थान से ट्वीट कर कहा है कि उसने जो किया उस पर उसे गर्व है. उन्होंने यह भी बताया कि शैरी बलूच के दो बच्चे (8 और 5 साल) के हैं. उनके पति, हबीतान बशीर बलोच, एक डेंटिस्ट हैं और उसके पिता एक व्याख्याता थे.

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: