बालासाहेब ठाकरे हिंदूहृदयसम्राट का व्यक्तित्व का फोटो से साक्षात्कार:मुंबई

दुर्लभ तस्वीरों में दिखेगा हिंदूहृदयसम्राट का व्यक्तित्व

दक्षिण मुंबई में लगेगी शिवसेनाप्रमुख की फोटो प्रदर्शनी
हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे का फोटो साक्षात्कार होगा। दक्षिण मुंबई में लगनेवाली फोटो प्रदर्शनी में दुर्लभ तस्वीरों के जरिए बालासाहेब ठाकरे के हिंदूहृदयसम्राट का व्यक्तित्व दिखेगा। बता दें कि इस प्रदर्शनी का नाम ‘श्रीमान बालासाहेब ठाकरे : चित्र और चरित्र’ रखा गया है।
तीन दिनों तक चलेगी प्रदर्शनी
१७ से १९ मई तक चलनेवाली तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन मुंबई फोर्ट स्थित यूनिवर्सिटी मुख्यालय के सर कावसजी जहांगीर दीक्षांत सभागृह में सुबह १० से शाम ७ बजे तक किया गया है। यह प्रदर्शनी नि:शुल्क है, जिसका सभी लाभ ले सकेंगे। वहीं मुंबई विद्यापीठ के श्रीमान बालासाहेब ठाकरे अध्यासन केंद्र, सार्थ प्रतिष्ठान और मुंबई न्यूज फोटोग्राफर असोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में इसका आयोजन किया गया है।
हिंदूहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे के विचारों और कार्यों को समाज तक पहुंचाना इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य है। प्रदर्शनी का उद्घाटन १७ मई को सुबह ११ बजे किया जाएगा। इस दौरान शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत बतौर प्रमुख अतिथि उपस्थित रहेंगे।
आयोजित होगी फोटो प्रदर्शनी
अध्यासन केंद्र ने फोटो प्रदर्शनी के साथ ही ‘स्वतंत्रता के बाद मुंबई-सुविधा और विकास’ विषय पर एक फोटो प्रतियोगिता भी आयोजित किया है। इस प्रतियोगिता में पुरस्कृत विजेताओं की तस्वीरों के साथ-साथ चयनित चित्रों की भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी।
१,५०० में से ७० दुर्लभ तस्वीरों का हुआ चयन
श्रीमान बालासाहेब ठाकरे : चित्र और चरित्र प्रदर्शनी में प्रख्यात फोटोग्राफरों द्वारा बालासाहेब की निकाली गई दुर्लभ तस्वीरों को आसानी से देखा जा सकेगा। बालासाहेब की राजनीतिक, सामाजिक, कला-क्रीड़ा और सांस्कृतिक क्षेत्रों के विभिन्न गणमान्यों के साथ हुई बैठकों, जन सभाओं आदि में निकाली गई तस्वीरों को प्रदर्शनी में रखा जाएगा। इसके लिए आयोजकों द्वारा राज्यभर से १०० फोटोग्राफरों द्वारा निकाले गए १,५०० फोटो को मंगाया गया था। इन १,५०० में से ७० फोटो को चयनित किया गया है, जिन्हें प्रदर्शनी में रखा जाएगा। इसके साथ ही अध्यासन केंद्र के माध्यम से फोटोग्राफरों को सम्मानित किया जाएगा

#news #hindi #hindinews #newsinhindi #upnews #indianews #politics #DDBharati #DDBharatinews #Indiannews #newsdaily #khabar #tazakhabar #India #rajasthan #gujarat #newspaper #magzine #currentaffairs


No Of View On This News: